Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Ram Mandir Viral Video 2024: राम मंदिर में दिखा अद्भुत नजारा! क्या यह चमत्कार है?

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Ram Mandir Viral Video: जब से उत्तरप्रदेश के अयोध्या में राममंदिर का प्राण प्रतिष्ठा हुआ है, तब से राम मंदिर आए दिन रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बना रहे हैं। हर दिन रामलला के दर्शन करने के लिए करोड़ों भक्तजन पहुंचते हैं। इस राम मंदिर ने अयोध्या को एक नई पहचान दिलाई लोग विदेश से भी रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं।

श्री राम प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा के बाद कई बातें ऐसे सामने आई जो किसी चमत्कार से कम नहीं प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम भगवान की प्रतिमा की आंखें बोलने लगी।

रामलाल की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने खुद इस चमत्कार को पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मैंने जो मूर्ति बनाई गर्भगृह के अंदर जाकर उसके भाव बदल गए और उसकी आंखे बोलने लगी। अरुण योगी राज बताया कि गर्भ ग्रह के बाहर मूर्ति की छवि अलग थी लेकिन मूर्ति को जब गर्भ ग्रह के प्रवेश कराया गया तो उसका भाव बदल गया मैं भी इसे महसूस किया है।

उसका कहना है कि मैंने गर्भग्रह में अपने साथ मौजूद लोगों को भी इस बारे में बताया था कि ये दैवीय चमत्कार है या और कुछ और लेकिन मूर्ति में बदलाव हो गया था। अब एक बार फिर से राम मंदिर में कुछ ऐसा हुआ जिसे लोग एक बार फिर से इसे चमत्कार बता रहे हैं। यदि आप भी इस नए चमत्कार को डिटेल में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Ram Mandir Viral Video

हाल ही में, राम मंदिर का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक पक्षी गर्भगृह में प्रवेश करता है और भगवान राम की मूर्ति की परिक्रमा करता है। कई लोग इसे चमत्कार मान रहे हैं, जबकि कुछ लोग इसे संयोग मात्र मान रहे हैं।

Ram Mandir Viral Video:
Ram Mandir Viral Video:

चमत्कार मानने वालों का कहना है:

  • यह एक दिव्य संकेत है जो भगवान राम की कृपा दर्शाता है।
  • पक्षी भगवान राम का भक्त था और दर्शन के लिए गर्भगृह में आया था।
  • यह घटना भगवान राम की शक्ति और महिमा का प्रमाण है।

संयोग मानने वालों का कहना है:

  • पक्षी भटक गया होगा और गलती से गर्भगृह में प्रवेश कर गया होगा।
  • मंदिर में अक्सर पक्षी आते जाते हैं, यह कोई बड़ी बात नहीं है।
  • लोगों को अंधविश्वास नहीं फैलाना चाहिए।

वीडियो की सत्यता:| Ram Mandir Viral Video

 

वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं हो सकी है। कुछ लोगों का कहना है कि यह वीडियो पुराना है, जबकि कुछ लोग इसे फर्जी बता रहे हैं।

दरअसल भगवान राम के मंदिर के गर्भगृह में एक पक्षी पहुंच गया और पक्षी ने प्रभु श्री राम के मूर्ति कि परिक्रमा करने लगा। इस पक्षी का भगवान राम के गर्भगृह पहुंचना लोगों द्वारा इसे एक अद्भुत चमत्कार बताया जा रहा है। लोगों का मानना है कि यह पक्षी कोई और नहीं बल्कि पक्षियों के राजा गरुड़ देव हैं, जो अपने आराध्य श्री राम का दर्शन करने आए हैं। लोगों ने इस नजारे को मोबाइल में कैद कर लिया। सोशल मीडिया फिलहाल अभी यह वीडियो सोशल वायरल हो रहा है।

View this post on Instagram

 

रामलाल की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज ने खुद इस चमत्कार को पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मैंने जो मूर्ति बनाई गर्भगृह के अंदर जाकर उसके भाव बदल गए और उसकी आंखे बोलने लगी। अरुण योगी राज बताया कि गर्भ ग्रह के बाहर मूर्ति की छवि अलग थी लेकिन मूर्ति को जब गर्भ ग्रह के प्रवेश कराया गया तो उसका भाव बदल गया मैं भी इसे महसूस किया है। उसका कहना है कि मैंने गर्भग्रह में अपने साथ मौजूद लोगों को भी इस बारे में बताया था

कि ये दैवीय चमत्कार है या और कुछ और लेकिन मूर्ति में बदलाव हो गया था। अब एक बार फिर से राम मंदिर में कुछ ऐसा हुआ जिसे लोग एक बार फिर से इसे चमत्कार बता रहे हैं। यदि आप भी इस नए चमत्कार को डिटेल में जानना चाहते हैं, तो इस आर्टिकल के अंत तक तो चलिए बिना किसी देरी के शुरू करते हैं।

Check Also:

इस वीडियो को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्र ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर साझा किया है। और इस वीडियो के कैपेप्शन में लिखा है गरुड़ देवप्रभु श्री राम लाल के गर्भ ग्रह की स्थापना कर रहे हैं। लोग यह अद्भुत नजारा काफी ज्यादा देखने के बाद अद्भुत बता रहे हैं और लोग इसे राम भगवान की कृपा समझ रहे हैं।

लोगों में बढ़ी और श्रद्धा | Ram Mandir Viral Video

जब से रामलाल के मंदिर में गरुड़ देव ने परिक्रमा लगाया है, इस मंदिर के प्रति लोगों के मन मे और श्रद्धा बढ़ गई है। लोग भारी मात्रा में अयोध्या धाम पहुंच रहे हैं और रामलाल का दर्शन कर रहे हैं। आपको बता दूं कि रामलला के इस चमत्कार वाला वीडियो अभी इंटरनेट के सभी प्लेटफार्म पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

लोग इस वीडियो को दबाकर शेयर कर रहे हैं और हिंदुत्व का मिसाल बता रहे हैं सनातन धर्म के जितने भी चाहने वाले हैं इस वीडियो पर दबाकर लाइक और इस वीडियो को शेयर कर रहे हैं दोस्तों आपने अभी तक इस वीडियो को देखा है या नहीं नीचे कमेंट में अपना राय जरूर लिखें।

निष्कर्ष:

यह घटना चमत्कार है या संयोग, यह कहना मुश्किल है। लोगों की अपनी-अपनी मान्यताएं हैं और वे अपनी समझ के अनुसार इस घटना की व्याख्या करेंगे।

Leave a comment