Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Isha Mahashivratri 2024 Ticket price and Online Booking

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Isha Mahashivratri 2024: अगर आपने ईशा महाशिवरात्रि के बारे में सुना है, तो आपके मन में यह सभी प्रश्न उत्पन्न होंगे कि यहाँ पहुँचने के लिए आप कौन-कौन से परिवहन का उपयोग कर सकते हैं, दोस्त, यह सवाल आपके मन में भी उत्पन्न होगा कि आखिरकार, आपको टिकट का मूल्य क्या होगा?

इसके अलावा, आपके मन में एक सवाल और भी होगा कि क्या आप अंत में ईशा महाशिवरात्रि के इवेंट में भाग ले सकते हैं? यदि आपके पास ये सभी प्रश्न हैं, तो आप सही जगह पर आए हैं क्योंकि आज हम इस लेख के माध्यम से इन सभी विषयों के बारे में आपको जानकारी प्रदान करेंगे।

Isha Mahashivratri 2024
Isha Mahashivratri 2024

 

Isha Mahashivratri Ticket Price 2024

आप चाहें तो Isha Mahashivratri कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहले ऑनलाइन टिकट बुक करना होगा। आपको आश्चर्य होगा जानकर कि टिकट कीमत विभिन्न सीटों के अनुसार तय की गई है। जैसा कि आप सिनेमा हॉउस में फिल्म देखने जाते हैं, वहां आपको फ्रंट सीट के लिए अधिक और बैक सीट के लिए कम देना पड़ता है, यहां भी ऐसा ही है। यहां एक सेट सिस्टम बनाया गया है।

उनके नाम सबसे अनूठे रखे गए हैं। और महादेव के सबसे निकट स्थित सीट को गंगा नामक रखा गया है। यदि आप इस सीट को बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति ₹50,000 देना होगा, जबकि इसके पीछे दूसरी सीट है, इसका नाम यमुना रखा गया है। यदि आप इस सीट को बुक करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति ₹25,000 देना होगा।

इसके पीछे वाली सीट का नाम महा नदी रखा गया है। यदि आप इस सीट को बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति ₹10,000 देना होगा। इसके पीछे आने वाली सीट का नाम नर्मदा है। यदि आप इस सीट को बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको प्रति व्यक्ति ₹5,000 देना होगा। जबकि अगर आप नर्मदा सेट को बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको इस सीट को बुक करने के लिए ₹5,000 देना होगा।

वहीं आप पीछे वाली सीट लेते हैं, जिसका नाम ब्रह्मपुत्र है, यदि आप इसे बुक करते हैं, तो इसके लिए आपको इसे बुक करने के लिए ₹2,500 देना होगा, जबकि इसके पीछे और एक सीट है, जिसका नाम गोदावरी है। यदि आप इसे बुक करते हैं, तो इसके लिए कीमत नहीं बताई गई है।

इसके लिए आपको एक हजार रुपये देना होगा, जबकि इसके पीछे और एक सीट होगी, जिसका नाम कावेरी है, इसके लिए आपको केवल ₹500 देना होगा। इसके पीछे, एक और सीट होगी जिसका नाम तापी है, इसे बुक करने के लिए आपको ₹250 देना होगा, जबकि आखिरी सीट, जिसका नाम तमीरा परणी है, वास्तविक में मुफ्त होगी लेकिन यह आखिरी सीट होगी।

यहां कुल 9 सेट सीटें होंगी, जिसमें आखिरी सीट वास्तविक में मुफ्त होगी और यदि आप शेष सीटें बुक करते हैं, तो आपको हर व्यक्ति के हिसाब से उनके लिए पैसे देना होगा। तो इस लेख को अब तक पढ़ने के बाद, आपको उपलब्ध टिकट कीमतों के बारे में पता चल गया है, इसलिए और देर ना करते हुए चलिए, ईशा महाशिवरात्रि के ऑनलाइन टिकट बुक करने की प्रक्रिया के बारे में जानते हैं।”

Isha Mahashivratri Seat price

Isha Mahashivratri 2024 टिकट कीमत: दोस्तों, Isha Mahashivratri 2024 टिकट कीमत को इंटरनेट पर बहुत खोजा जा रहा है और ऑनलाइन बुकिंग भी हो रही है। यदि आप भी ऐसा करना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको Mahashivratri 2024 टिकट कीमत और ऑनलाइन बुकिंग के बारे में जानना चाहिए। हमने एक तालिका दिया है। इसके माध्यम से हमने आपको बताया है कि आपको कितना टिकट कीमत देनी पड़ सकती है।

Post Name Isha Mahashivratri 2024 Ticket price and online Booking
Seat Name Price
Ganga 50000
YaMuna 25000
MaHanadi 10000
Narmada 5000
Brahmaputra 2500
Godavari 1000
Cauvery 500
Tapi 250
Tamiraparani Free Free Free Free

How to Book online Isha Mahashivratri Ticket 2024

Isha Mahashivratri उत्सव में भाग लेना चाहते हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि इसके लिए आप ऑनलाइन टिकट कैसे बुक कर सकते हैं। नीचे हम इस लेख में आपको ऑनलाइन टिकट बुकिंग की प्रक्रिया के बारे में बताएंगे।

ऑनलाइन टिकट बुक करने के लिए, सबसे पहले आपको Isha Institute की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

Ways to reach Tamil Nadu Isha Yoga Center

  • यहां पहुंचने के बाद, आपको पंजीकरण बटन दिखेगा, उसके नीचे आपको सीट की कीमत भी दिखेगी। इसके बाद आपको पंजीकरण विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • फिर यहां क्रांतिकारी दृश्य दिखेगा और प्रतिभागियों को दिखाया जाएगा।
  • सबसे पहले आपको अपनी सीट श्रेणी चुननी है और फिर आपको जाने वाले लोगों की संख्या चुननी है।
  • इसके बाद आपको पंजीकरण विकल्प पर क्लिक करना है, इस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने एक पृष्ठ खुलेगा।
  • जिसमें हर व्यक्ति के बारे में जानकारी पूछी जाएगी। यहां आपको प्रत्येक व्यक्ति का नाम, पता, आयु बताना होगा और फिर आपको अगले बटन पर क्लिक करना होगा।
  • इस पर क्लिक करने के बाद, आपके सामने भुगतान का विकल्प आएगा। इस पर क्लिक करके आपको प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक आईडी नंबर मिलेगा।
  • इसके माध्यम से, जब आप वहां पहुंचेंगे, तो आपको एक सीट मिलेगी।

यदि आप तमिलनाडु में स्थित ईशा योग सेंटर जाना चाहते हैं, तो आपके मन में यह सवाल आ रहा होगा कि यहां कैसे पहुंचा जा सकता है, तो आपको सूचित करते हैं कि आप यहां सड़क के रास्ते भी जा सकते हैं। और आप विमान से भी जा सकते हैं।

और आप रेलवे के माध्यम से भी जा सकते हैं, इसके बाद तमिलनाडु के बस स्टैंड या हवाई अड्डे या रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद, आपको वहां जाने के लिए अलग-अलग जाना होगा Isha Yoga Center.

सारांश: इस लेख को पढ़ने से पहले, आपके पास ईशा महाशिवरात्री 2024 के संबंध में कई सवाल होंगे। लेख को पढ़ने के बाद, हम आशा करते हैं कि आपको उन सभी प्रश्नों के उत्तर मिल गए होंगे जिनके लिए आपने इसे पढ़ा था।

जिनके साथ आप इस लेख को पढ़ने के लिए आए थे, उम्मीद है कि उस उम्मीद को पूरा किया गया होगा। यदि इसके संबंध में आपके पास कोई अन्य प्रश्न हैं, तो आप हमसे बिना किसी समस्या के कमेंट बॉक्स के माध्यम से सलाह प्राप्त कर सकते हैं।

FAQs: Isha Mahashivratri 2024 Ticket price

Isha Yoga Center जाने के लिए टिकट कैसे बुक करें

कृपया इस लेख को पढ़ें

ईशा योग सेंटर महाशिवरात्री टिकट की कीमत क्या है?

इसके लिए आपको विभिन्न सीटों के अनुसार विभिन्न टिकट कीमतें देनी होंगी, इसके बारे में जानने के लिए आप लेख पढ़ सकते हैं।

 

Check Also:

Leave a comment