Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Himachal New Jobs: हिमाचल प्रदेश में 1370 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां

Join Telegram Channel

Join WhatsApp Channel

Himachal New Jobs: आपदा के समय मरीजों को तत्काल चिकित्सा सहायता पहुंचाने के उद्देश्य से, हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती देने के लिए हर क्षेत्र में एक नई पहल की जा रही है।

कांग्रेस सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा को प्रमोट करने के लिए अस्पतालों में हेलीपैड बनाने का निर्णय लिया है। इस सुविधा से लाभान्वित होने के लिए, मरीजों को अतिरिक्त सुरक्षित और तेज चिकित्सा सेवा प्रदान करने का कारगर तरीका होगा।

Himachal New Jobs :1370 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां

सरकार ने इस उन्नति के साथ-साथ स्वास्थ्य सेवाओं में अन्य सुधार की योजना बनाई है, जैसे कि राज्य के सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में आदर्श स्वास्थ्य केंद्रों में MRI और CT स्कैन की सुविधा प्रदान करना। इससे लोगों को अस्पतालों की दूरी का सामना करने की आवश्यकता नहीं होगी, और वे अपनी आवश्यकताओं को निकटस्थ केंद्रों में ही पूरा कर सकेंगे।

Himachal New Jobs: हिमाचल प्रदेश में 1370 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां
Himachal New Jobs: हिमाचल प्रदेश में 1370 पदों पर जल्द शुरू होगी भर्तियां

स्वास्थ्य मंत्री डॉ। (कर्नल) धनी राम शंडिल ने बताया है कि सरकार ने आदर्श स्वास्थ्य केंद्रों में आधुनिक स्वास्थ्य सुविधाओं को उपलब्ध कराने के लिए विशेष बजट आवंटित किया है।

इन केंद्रों को चयनित किया जाएगा जो अधिक आवश्यकता के अनुसार होंगे, और उन्हें अतिरिक्त बजट भी प्रदान किया जाएगा।

साथ ही, इस साल में सरकार ने 530 सीएचओ, 622 नर्सें, 136 ओटीए, 57 काउंसिलर और 25 अन्य पदों पर भर्ती की योजना बनाई है, जिससे स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के साथ-साथ नौकरी के अवसरों में वृद्धि होगी।

विधानसभा के बजट सत्र के दौरान, भाजपा के विधायकों ने स्वास्थ्य विभाग से संबंधित कटौती प्रस्तावों पर चर्चा की, जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं के विकास को लेकर अपनी आवाज बुलंद की और मेडिकल स्टाफ के खाली पदों के तत्काल भरे जाने की मांग की।

इन सभी पहलुओं से स्पष्ट है कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत और समर्पण दिखाया है। इससे राज्य के नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सेवाओं का लाभ मिलेगा और साथ ही नौकरी के अवसरों में भी वृद्धि होगी।”

 

Join Telegram 🔥 Click Here
Join WhatsApp Group Click Here
HPRCA Official Website Click Here
Home Click Here
Read more related articles HP Patwari Recruitment 2024 Syllabus, Qualification, Age Limit, Apply Online

Also read:

Leave a comment